शिक्षा के मंदिर में रंगरलियां मनाते तीन को पकड़ा

शिक्षा के मंदिर में रंगरलियां मनाते तीन को पकड़ा

 अभिषेक मिश्रा, लखनऊ। ये हाल है लविवि का जहां कुलपति व प्रॉक्टर का अनुशासन कर्मचारियों ने तार-तार कर दिया है। विवि के तीन कर्मचारियों को देर रात विवि के कमरों में रंगरेलियां मनाते पकड़ा गया है। तीन कर्मचारी दारु पीकर एक लड़की के साथ रंगरलियां मना रहे थे। जानकारी पाकर हसनगंज पुलिस ने दर्शनशास्त्र विभाग के कमरे से तीन कर्मचारियों को दारु पीकर हंगामा करने के मामले में गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि विवि के वरिष्ठ अधिकारी के दबाव में पुलिस ने मौके पर मिली एक युवती की घटना को प्रतिष्ठा का हवाला देते हुए विवेचना से ही हटवा दिया है। सभी कर्मचारियों का चालान करते हुए उनके विभागों को जानकारी भी दे दी गयी है।

लविवि के जिम्मेदारों की लापरवाही से अब इसकी प्रतिष्ठा धूमिल होती जा रही है। अनुशासन के नाम पर फर्जी डंडा चलाने वाले प्राक्टर विनोद सिंह की आंख के सामने ही यहां के कर्मचारी कमरे में दारू पीकर रंगरेलियां मना रहे थे। लविवि सूत्रों का कहना है कि रात बारह बजे के करीब समाजशास्त्र /दर्शन शास्त्र विभाग के एक कमरे में विवि के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सोनू वर्मा, सुधीर व सतीश चन्द्र श्रीवास्तव दारू पीकर एक युवती के साथ अश्लील हरकत कर रहे थे। बताया जाता है कि पैसे को लेकर जब विवाद हुआ तो वहां पर गाली-गलौज शुरू हो गयी। इस दौरान सात नम्बर गेट के पास से गुजर रहे सुरक्षाकर्मी की निगाह इस बवाल पर पड़ी तो उसने हसनगंज पुलिस को सूचना दे दी। देर रात मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही तृतीय श्रेणी कर्मचारी सतीश चन्द्र श्रीवास्तव उक्त युवती को लेकर भाग खड़ा हुआ जबकि सोनू वर्मा व सुधीर पुलिस की गिरफ्त में आ गये।

हसनगंज पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मेडिकल कराने के लिए बलरामपुर अस्पताल भेजा। मेडिकल परीक्षण में दोनों कर्मचारियों के दारू पीने की पुष्टि हुई है। वहीं तीसरा आरोपित कर्मचारी सतीश चन्द्र श्रीवास्तव का नाम दोनों आरोपियों ने बता दिया हैए जिसके बाद उक्त कर्मचारी की शिकायत भी उनके विभागाध्यक्ष से की गयी है।