सुनिये हमारे जवानों की दर्द भरी दास्तांन...बीएसएफ जवान ने बयां किया दर्द..देखिये क्या कहा इस जवान ने...

सुनिये हमारे जवानों की दर्द भरी दास्तांन...बीएसएफ जवान ने बयां किया दर्द......

जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में बीएसएफ जवान दावा कर रहा है कि वह सीमा पर मुश्किल हालात में ड्यूटी कर रहा है. वीडियो में दिख रहा शख्‍स खुद को तेज बहादुर यादव, बीएसएफ की 29वीं बटालियन का सदस्‍य बताता है.
जवान क्या कह रहा है....
"देशवासियों मैं आपसे एक अनुरोध करना चाहता हूं. हम लोग सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक, लगातार 11 घंटे इस बर्फ में खड़े होकर ड्यूटी करते हैं. कितना भी बर्फ हो, बारिश हो, तूफान हो, इन्‍हीं हालातों में हम ड्यूटी कर रहे हैं. फोटो में हम आपको बहुत अच्‍छे लग रहे होंगे मगर हमारी क्‍या सिचुएशन हैं, ये न मीडिया दिखाता है, न मिनिस्‍टर सुनता है. कोई भी सरकार आईं, हमारे हालात वहीं हैं. मैं इस के बाद तीन वीडियो भेजूंगा जिसको मैं चाहता हूं कि आप दिखाएं कि हमारे अधिकारी हमारे साथ कितना अत्‍याचार व अन्‍याय करते हैं.




देखिए पूरा वीडियो जिसमे क्या कहा इस जवान ने.....


वीडियो के वायरल होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिए जांच के आदेश......

जवान बड़े सैन्य अधिकारियों से खासा नाराज दिखाई दे रहा है. उसका आरोप है कि यहां पर जवानों को ठीक से खाना नसीब नहीं हो रहा है और कई बार उन्हें भूखा सोना पड़ता है. वहीं, वीडियो के वायरल होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी रिपोर्ट तलब की है. सिंह ने होम सेक्रेटरी से कहा गया है कि वो बीएसएफ से फौरन रिपोर्ट तलब करें.